UCO Bank SO Recruitment: बैंक में नौकरी करने की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर आ चुकी है। दरअसल देश की जानीमानी बैंक यूको बैंक में स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती हो रही है।
इस भर्ती से जुडी अधिसूचना बैंक की तरफ से उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार को ऑनलाइन मोड़ से अपना आवेदन करवाना होगा। आवेदन की प्रक्रिया 27 दिसंबर 2024 से शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 20 जनवरी 2025 तक होने वाली है।
यूको बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती आवेदन शुल्क और आयुसीमा
इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रूपये आवेदन शुल्क भरना होगा। जबकि एससी, एसटी और PWBD श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 100 रूपये आवेदन शुल्क रखा गया है।
आवेदन शुल्क का भुगतान आपको ऑनलाइन यूपीआई, डेबिट कार्ड आदि से करना होगा। इस भर्ती के लिए न्युनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष तय की गई है। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयुसीमा में छुट दी जाएगी।
यूको बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती शैक्षणिक योग्यता
शैक्षणिक योग्यता में पदानुसार संबंधित क्षेत्र में स्नातक/ बीई/ बीटेक/ सीए आदि डिग्री होनी जरूरी है। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप बैंक की तरफ से जारी किया गया नोटिफिकेशन पढ़े।
यूको बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती पद विवरण
यह भर्ती कुल 68 पदों पर होने वाली है। जिसमे अग्नि सुरक्षा अधिकारी के लिए 02 पद, रिस्क ऑफिसर के लिए 10 पद, अर्थशास्त्री के लिए 02 पद, सुरक्षा अधिकारी के लिए 08 पद, चार्टर्ड अकाउंटेंट के लिए 25 पद और आईटी अधिकारी के लिए 21 पदों पर भर्ती होगी।
यूको बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती चयन प्रक्रिया
चयन प्रकिया में ऑनलाइन लिखित एग्जाम, स्क्रीनिंग और पर्सनल इंटरव्यू होगा। चयन हो जाने के बाद पदानुसार अच्छी खासी सैलरी दी जाएगी।
यूको बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती जरूरी दस्तावेज
पासिंग मार्कशीट, आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज़ फोटो, सिग्नेचर, चालु मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी।
यूको बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन?
स्टेप 1: सबसे पहले आपको यूको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
स्टेप 2: इसके बाद उपयोगकर्ता के रूप में आपको अपना पंजीकरण करवा लेना है।
स्टेप 3: अब आईडी और पासवर्ड के माध्यम से पोर्टल लॉग इन करना है।
स्टेप 4: अब लॉग इन हो जाने के बाद आवेदन फॉर्म खुलेगा जिसे भर लेना है। जिसमे आपको अपना नाम, पता, जन्मतिथि, शैक्षणिक योग्यता आदि जानकारी सही सही ध्यानपूर्वक भरनी होगी।
स्टेप 5: इसके बाद मांगे गए दस्तावेज पासपोर्ट साइज़ फोटो, सिग्नेचर, पासिंग मार्कशीट डिग्री आदि स्कैन करके अपलोड करने है।
स्टेप 6: सभी जानकारी जांच करने के बाद आवेदन फॉर्म लास्ट में सबमिट करना है।
स्टेप 7: इसके बाद अतं में आवेदन फॉर्म की एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रखनी है।